ब्लॉगर: अशर्फी लाल मिश्र
Updated on 16/04/2024
आज तक DPRO Kanpur Dehat के स्तर न ही नाली खोली गई और न ही समस्या हल हेतु कोई कदम उठाया गया।
Updated on 30/03/2024
मोबाइल द्वारा 23/03/2024 को DM कानपुर देहात से समस्या हल हेतु संपर्क किया गया। DM महोदय ने समस्या को DPRO कानपुर देहात को अवगत कराया। DPRO ने मोबाइल द्वारा समस्या पूँछी। लेकिन आज तक न ही गुलाम रजा (ग्राम भटौली, रूरा, ब्लॉक अकबरपुर ) के मकान के सामने न ही नाली खोली गई और न ही उसे गहरा किया गया। पंचायत विभाग द्वारा समस्या उपेक्षित की जा रही है।
Updated on 07/03/2024
जिलाधिकारी कानपुर देहात को प्रार्थना पत्र दिया गया जो निम्न है :
Updated on 04/03/2024
ADO पंचायत अकबरपुर, कानपुर देहात राजनीति से प्रेरित हैं जो ग्राम प्रधान के अनुसार कार्य करते हैं। आज से 43 वर्ष पहले घर का दूषित पानी निकलने के लिये नाली बनी थी उस समय न ही भटौली - सराय रोड था और नहीं उत्तर एवं पश्चिम में कोई मकान। नाली मात्र 9" गहरी मेरे द्वारा सार्वजनिक हित में बनवाई गई। आज नाली बन्द है और ADO पंचायत अकबरपुर ने उसे 2 फुट गहरा लिख दिया.।
Updated on 15/12/2023
तहसील दिवस में केवल कागजी कार्यवाही हुई समस्या का निदान नहीं हुआ। मूल समस्या को छोड़कर समस्या की दिशा ही मोड़ दी गई।
Updated on 02/12/23
आज तहसील दिवस में पीठासीन अधिकारी ADM J कानपुर देहात को समस्या समाधान हेतु निम्न प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया
02/12/2023 को तहसील दिवस अकबरपुर में दिया प्रार्थना पत्र |
ADM J ने दिनाँक 05/12/2023 को दोपहर 12 बजे नाली का अतिक्रमण हटाने हेतु थाना रूरा को निर्देश दिये एवं ADO पंचायत अकबरपुर को मानक के अनुसार गहरा कर नाली निर्माण हेतु निर्देशित किया।
Updated on 18/11/2023
CDO कानपुर देहात की अनुपस्थित में --->
तहसील दिवस में प्रार्थना पत्र में तहसीलदार महोदय ने समस्या जाँच हेतु नायब तहसीलदार अकबरपुर एवं ADO पंचायत अकबरपुर की संयुक्त टीम बनाई थीं लेकिन प्रार्थना पत्र में समस्या हल करने में ग्राम प्रधान, सचिव, ADO पंचायत एवं BDO अकबरपुर की उदासीनता का उल्लेख था अतः CDO कानपुर देहात ने पुनः जांच ADO पंचायत को दे दी।
भ्रष्टाचार को दबाने का एक सुनियोजित प्रयास।
ADO पंचायत द्वारा जांच रिपोर्ट |
ADO पंचायत (हरी ओम सक्सेना ) अकबरपुर ने असत्य रिपोर्ट देकर सामाजिक विद्वेष फैलाने का प्रयास किया है।
Updated on 15/11/2023
पुनः BDO Akbarpur को समस्या निस्तारण हेतु CDO कानपुर देहात ने निर्देशित किया।
Updated on 04/11/2023
आज दिनाँक 04/11/2023 को संपूर्ण समाधान दिवस तहसील अकबरपुर, कानपुर देहात में समस्या समाधान हेतु प्रार्थना पत्र क्रमांक 030084523001845 दिया गया।
जॉच हेतु नायब तहसीलदार एवं ADO पंचायत की संयुक्त टीम बनाईं गई।
Updated on 31/10/2023
आज तक समस्या पेंडिंग है।
Updated on 08/09/2023
आज 12.29 बजे मोबाइल द्वारा D M Kanpur dehat से सम्पर्क किया और उनके निर्देश पर email द्वारा समस्या को भेजा गया।
Upadated on 18/07/2023
आज तक समस्या हल हेतु किसी की ओर से सकारात्मक प्रयास नहीं हुआ। समस्या: नाली मरम्मत -->भटौली - सराय रोड पर होनी है। जगह PWD की है।कोई विवाद नहीं।
Updated on 11/04/2023
BDO Akbarpur ने अवगत कराया कि ग्राम प्रधान ने नाली निर्माण कराने से मना कर दिया। अब हमारे द्वारा मौका मुआयना किया जायेगा।
DM Kanpur से mobile द्वारा संपर्क किया तो सहयोगी ने अवगत कराया कि CHC डेरापुर के निरीक्षण में हैं।
Updated on 08/04/23
दिनांक 07/04/23 को CDD Kanpur D. से mobile पर संपर्क किया । लेकिन CDO ने रिवर्स काल कह कर काल काट दी। उसके बाद कोई बात नहीं हुई।
Updated on 07/04/2023
BDO Akbarpur ने 27/03/2023 ko आश्वासन दिया था कि अप्रैल 23 के प्रथम सप्ताह में समस्या का समाधान हो जायेगा।आज अप्रैल 23 का प्रथम सप्ताह समाप्त हो रहा है लेकिन समस्या समाधान का कोई संकेत नहीं।
Updated ओं 04/03/2023
समस्या हल करने हेतु CDO Kanpur Dehat से mobile पर संपर्क नहीं हो सका. (10:59 पर )
11:00 बजे DM कानपुर देहात से समस्या हल हेतु संपर्क करने का प्रयास किया तो सहायक से बात हुई ।
Updated on 25/03/2023
आज BDO Akbarpur ने अवगत कि समस्या कार्य योजना में नहीं है।जब कि जनसुनवाई पोर्टल पर समस्या को कार्य योजना में सम्मिलित कर हल करना दिखाया गया है ।
Updated on 20/02/2023
आज समस्या सम्बन्धी ब्लॉग को CDO Kanpur Dehat एवं DM कानपुर Dehat को ईमेल द्वारा भेजा गया ।
Updated on
आज ट्विटर द्वारा जिलाधिकारी कानपुर देहात को पुनः समस्या प्रस्तुत की गई ।
Updated on 05/01/2023
आज समस्या हल हेतु बीडीओ अकबरपुर कानपुर देहात से सम्पर्क किया और उन्हें व्हाट्सएप के माध्यम से समस्या निदान हेतु भेजी साथ ही डीएम कानपुर देहात को भी व्हाट्सएप के माध्यम से रिमांड कराया।
Updated on 26/12/2022
आज समस्या हल हेतु जिलाधिकारी कानपुर देहात को व्हाट्सएप नम्बर 7068185751 पर भेजी गई।
Updated on 16/12/2022
आज समस्या हल हेतु 11.13 बजे डीपीआरओ कानपुर देहात से मोबाइल पर निवेदन किया गया।
Updated on 29/11/2022
उक्त समस्या के हल हेतु एक प्रार्थना पत्र 23/10/2022 को ADO पंचायत , अकबरपुर, कानपुर देहात हो दिया गया जो निम्नवत है -
उक्त प्रार्थना पत्र पर भी विभाग मौन है।
Updated on 01/06/2022
पुरानी समस्या को पुनः 21/05/22 को जनसुनवाई पोर्टल पर क्रमांक 40016322005701 पर पंजीकृत की गई । समस्या आज तक पेंडिंग है। दीपक के नीचे अंधेरा ही अंधेरा सदैव रहता है।
Updated on
26 अप्रैल 2022 को व्हाट्सअप के माध्यम से ग्राम पंचायत अधिकारी आशिका सिंह, DPRO Kanpur Dehat, CDO Kanpur Dehat, DM Kanpur dehat समस्या को रिमाइंड कराया गया।
Updated on 06/04/2022
आज ग्राम प्रधान भटौली श्री धर्मेन्द्र कुमार शर्मा को समस्या निस्तारण हेतु पुनः मोबाइल द्वारा रिमाइड कराया गया तथा व्हाट्सएप के माध्यम से DPRO Kanpur Dehat द्वारा DM Kanpur Dehat को भेजी गई समस्या निस्तारित हो जाने की फर्जी सूचना की प्रति भेजी गई। समस्या आज तक पेंडिंग है।
Updated on 14/03/2022
भ्रष्टाचार की सीमा
आज तक न नाली की सफाई हुई और न ही उसकी मरम्मत की गई। नाली मरम्मत के लिए DPRO से मोबाइल से संपर्क किया, प्रधान एवं ग्राम सचिव से भी सम्पर्क किया। न भी नहीं और काम भी नहीं। प्रधान ने आश्वासन दिया कि वित्तीय वर्ष 2021-22 में नाली मरम्मत हो जाएगी लेकिन आज तक नहीं।
Updated on 13/12/2021
Updated on 08/07/21
#भ्रष्टाचार
जो आदतन भ्रष्ट है उससे काम की उम्मीद करना ही व्यर्थ है।एक समस्या जो सालों से चल रही है उसे अधिकारी फर्जी तौर पर निस्तारण कर देते है। जन सुनवाई पोर्टल एक दिखावटी स्थान है।
01/06/21 को इसी समस्या को शिकायत संख्या 40016321005905 की गई लेकिन जिला पंचायतराज अधिकारी कानपुर देहात ने समस्या निस्तारण की फर्जी रिपोर्ट जिला अधिकारी कानपुर देहात को भेज दी।
जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत संख्या 40016320015257 का फर्जी निस्तारण
किया गया। जांच अधिकारी ने कार्यालय में ही बैठकर जांच आख्या भेज दी। पोर्टल पर फीडबैक लिखा गया एवं ईमेल द्वारा जिलाधिकारी कानपुर देहात ,मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश ,संपादक दैनिक जागरण कानपुर एवं स्थानीय रिपोर्टर को भी सूचना दी गई।
आज दिनांक ११/१२/२० को मुख्यमंत्री को e-mail से प्रार्थना पत्र भेजा गया।
समस्या के फर्जी निस्तारण से सम्बंधित एक प्रार्थना पत्र e-mail द्वारा मुख्य विकास अधिकारी कानपुर देहात को भेजा गया,
आज दिनांक 15/11/20 पुनः समस्या को जनसुनवाई पोर्टल पर सन्दर्भ संख्या 40016320013828 पर पंजीकृत किया गया।
आज दिनांक 11/11/20 को समस्या के फर्जी निर्धारण की शिकायत ईमेल द्वारा मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश से की गई।
10/09/20
आज गुलामरजा ने नाली पूर्ण रूपेण बंद कर दी. उप जिलाधिकारी अकबरपुर से फ़ोन से संपर्क करने प्रयास किया लेकिन बात नहीं हो सकी। बाद में ईमेल के द्वारा जिलाधिकारी कानपुर देहात को प्रार्थना पत्र भेजा गया तथा मुख्य मंत्री उत्तरप्रदेश को भी फॉरवर्ड किया गया। तथा 40016320006612 का फीडबैक लिखने पर भी फर्जी निस्तारण किया गया। सम्बंधित अधिकारी जनता को फर्जी काम करने की प्रेरणा देते हैं। फर्जी काम में धन का बंदरबांट होना भी निश्चित है। इस फर्जी काम में शासन क्यों मौन है यह चिंता का विषय है।
Updated on 09/09/20
आज दिनांक 09 /09 /20 को घर निकलने वाली पक्की नाली भटौली -सरायं रोड तक मेरे द्वारा साफ़ कराई गयी एवं ऊपर से ईंटो द्वारा बंद भी कर दिया गया ताकि गन्दगी और मच्छरों से से मुक्ति मिले। लेकिन नाली का पानी गुलामरजा के सामने अवरुद्ध है।
जनसुनवाई समाधान पोर्टल पर दिनांक 13 /06 /20 को की गई शिकायत संख्या 40016320006612 आज तक पेंडिंग है यद्यपि पोर्टल पर शिकायत का फर्जी निस्तारण कर दिया गया।
11/08/20 को अद्यतन किया गया
समस्या मुख्य विकास अधिकारी द्वारा खण्ड विकास अधिकारी अकबरपुर को हल करने के लिए सन्दर्भित की गई लेकिन समस्या हल करने का कोई प्रयास नहीं किया गया।
समस्या भ्रष्टाचार का शिकार हो गई। समस्या पोर्टल पर बार बार हल हो जाती है लेकिन मौके पर हल नहीं।
09/08/2020 को अपडेट किया गया
जनसुनवाई पोर्टल या फिर ईमेल से भेजे गए प्रार्थना पत्रों पर कोई कार्यवाही नहीं होती है।
जनसुवाई पोर्टल पर चाहे फीडबैक रिकॉर्ड या फिर रिमाइंडर के जरिए केवल पोर्टल पर एक्शन दिखाई देता है मौके पर कोई कार्य ही नहीं होता है। जाँच अधिकारी बार बार फर्जी निस्तारण की रिपोर्ट लागू करने में मदद कर रहे हैं ..आज तक शिकायत नंबर 400 16319014371, 40016320002227, 40016320006612 का केवल फर्जी निस्तारण हुआ।
बुजुर्गों की समस्या के प्रति जिला स्तर के अधिकारी उदासीन।
23/07/2020 को
दस्तावेजी अधिकारी प्रार्थना पत्र नहीं सुनते। एक ही समस्या को तीन बार जनसुनवाई समाधान पोर्टल पर और 1 बार मुख्य मंत्री हेल्पलाइन पर हर बार फर्जी निस्तारण।
खण्ड विकास अधिकारी अकबरपुर, कानपुर देहात ने बार-बार फर्जी समस्या निस्तारण की रिपोर्ट प्रेषक से गत वर्ष भटौली में डेंगू फैला और इस वर्ष भी डेंगू फैलने की शत प्रतिशत सम्भावना है।
इसी तरह केंद्र सरकार और राज्य सरकार के वरिष्ठ नागरिकों पर विशेष कृपा करये रखने के लिए उपहार संकल्प है। लेकिन हम उस जंग लगी मशीनों के बारे में क्या कहूँ जो अपनी कार्य शैली को बदलने के लिए तैयार ही नहीं है।
योजनाएं तो बहुत अच्छी हों, समस्याएँ भी बहुत नाजुक हों उन्हें हल करना तो नौकरशाही के ऊपर निर्भर करता है। लेकिन नौकरशाही की कार्यशैली में डिजिटल इंडिया के तरह-तरह के बदलाव लाना ही बहुत गलत काम है।
हम 77 वर्षीय वरिष्ठ नागरिक हैं। चलने फिरने में कठिनाई है अतः डिजिटल मीडिया से अपनी समस्या हल करने का सहारा लेता हूँ। डिजिटल मीडिया ने वरिष्ठ नागरिकों की बहुत सी समस्याएं आसान हो गई हैं।
अब आते हैं जनता की समस्याओं को हल करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने जनसुनवाई समाधान पोर्टल को विकसित किया जिसका माध्यम से त्वरित, निर्धारित समयावधि में समस्या का समाधान हो लेकिन नौकरशाही ने इस पोर्टल पर भी अधूरा या फर्जी निस्तारण का रास्ता लिया है। आगे हम कुछ फर्जी निस्तारण के उदहारण प्रस्तुत कर रहे हैं:
जन परीक्षण समाधान पोर्टल पर मेरे द्वारा पंजीकृत शिकायत संख्या - 400 16319014371 दिनांक 18/10/19 का फर्जी निस्तारण दिखा कर खण्ड विकास अधिकारी अकबरपुर ने दिनांक 01/11/19 को जिलाधिकारी कानपुर देहात को रिपोर्ट भेज दी। दिनांक 21/02/2020 को मेरे द्वारा जिलाधिकारी कानपुर देहात (dmkan@nic.in) से अधूरे निस्तारण की शिकायत भी की गई और शिकायत को cmup@nic.in को भी भेजी गयी। प्रतिक्रिया देने पर भी कोई अर्थ नहीं निकला। खण्ड विकास अधिकारी अकबरपुर ने दिनांक 01 / 01.20 को पुनः फर्जी निस्तारण की रिपोर्ट जिला अधिकारी कानपुर देहात को भेज दी। यह डिजिटल इंडिया को धूल धूसरित करने का यह एक उदहारण है।
पुनः जनसुनवाई समाधान पोर्टल उत्तर प्रदेश पर दिनांक 21/02/20 को इसी समस्या को मेरे द्वारा शिकायत संख्या 40016320002227 पर पंजीकृत किया गया है। बिनन्दक 29/02/20 को खण्ड विकास अधिकारी अकबरपुर ने समस्या निस्तारण की पुनः फर्जी रिपोर्ट जिलाधिकारी कानपुर को भेज दी। लेकिन आज तक समस्या का निस्तारण ही नहीं किया गया।
एक ही समस्या दो दो बार फर्जी निस्तारण की रिपोर्ट, खंद विकास अधिकारी अकबरपुर ने जिलाधिकारी कानपुर देहात को भेजी। 10 अप्रैल, 2020 को मेरे द्वारा जिलाधिकारी कानपुर देहात (dmkan@nic.in) से फर्जी निस्तारण की शिकायत की गई और cmup@nic.in द्वारा मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को भी सूचना दी गयी। यद्यपि खण्ड विकास अधिकारी अकबरपुर ने 21/02/20 को समस्या का मौका बदलनेयना भी किया था और आश्वासन भी दिया कि गुलामजा फ्रंट मानक के अनुसार पैदल का निर्माण करा दिया जाएगा।
दस्तावेजी अधिकारी प्रार्थना पत्र नहीं सुनते। एक ही समस्या को तीन बार जनसुनवाई समाधान पोर्टल पर और 1 बार मुख्य मंत्री हेल्पलाइन पर हर बार फर्जी निस्तारण।
खण्ड विकास अधिकारी अकबरपुर, कानपुर देहात ने बार-बार फर्जी समस्या निस्तारण की रिपोर्ट प्रेषक से गत वर्ष भटौली में डेंगू फैला और इस वर्ष भी डेंगू फैलने की शत प्रतिशत सम्भावना है।
इसी तरह केंद्र सरकार और राज्य सरकार के वरिष्ठ नागरिकों पर विशेष कृपा करये रखने के लिए उपहार संकल्प है। लेकिन हम उस जंग लगी मशीनों के बारे में क्या कहूँ जो अपनी कार्य शैली को बदलने के लिए तैयार ही नहीं है।
योजनाएं तो बहुत अच्छी हों, समस्याएँ भी बहुत नाजुक हों उन्हें हल करना तो नौकरशाही के ऊपर निर्भर करता है। लेकिन नौकरशाही की कार्यशैली में डिजिटल इंडिया के तरह-तरह के बदलाव लाना ही बहुत गलत काम है।
हम 77 वर्षीय वरिष्ठ नागरिक हैं। चलने फिरने में कठिनाई है अतः डिजिटल मीडिया से अपनी समस्या हल करने का सहारा लेता हूँ। डिजिटल मीडिया ने वरिष्ठ नागरिकों की बहुत सी समस्याएं आसान हो गई हैं।
अब आते हैं जनता की समस्याओं को हल करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने जनसुनवाई समाधान पोर्टल को विकसित किया जिसका माध्यम से त्वरित, निर्धारित समयावधि में समस्या का समाधान हो लेकिन नौकरशाही ने इस पोर्टल पर भी अधूरा या फर्जी निस्तारण का रास्ता लिया है। आगे हम कुछ फर्जी निस्तारण के उदहारण प्रस्तुत कर रहे हैं:
जन परीक्षण समाधान पोर्टल पर मेरे द्वारा पंजीकृत शिकायत संख्या - 400 16319014371 दिनांक 18/10/19 का फर्जी निस्तारण दिखा कर खण्ड विकास अधिकारी अकबरपुर ने दिनांक 01/11/19 को जिलाधिकारी कानपुर देहात को रिपोर्ट भेज दी। दिनांक 21/02/2020 को मेरे द्वारा जिलाधिकारी कानपुर देहात (dmkan@nic.in) से अधूरे निस्तारण की शिकायत भी की गई और शिकायत को cmup@nic.in को भी भेजी गयी। प्रतिक्रिया देने पर भी कोई अर्थ नहीं निकला। खण्ड विकास अधिकारी अकबरपुर ने दिनांक 01 / 01.20 को पुनः फर्जी निस्तारण की रिपोर्ट जिला अधिकारी कानपुर देहात को भेज दी। यह डिजिटल इंडिया को धूल धूसरित करने का यह एक उदहारण है।
जनसुनवाई पोर्टल पर पंजीकृत संख्या -40016319014371 |
प्रार्थी के घर से निकलने वाली नाली का मुख जो भटौली -जगदीशपुर रोड (ब्लॉक -अकबरपुर ) पर खुलता है |
जनसुवाई समाधान पोर्टल पर पंजीकृत शिकायत संख्या -40016320002227 |
एक ही समस्या दो दो बार फर्जी निस्तारण की रिपोर्ट, खंद विकास अधिकारी अकबरपुर ने जिलाधिकारी कानपुर देहात को भेजी। 10 अप्रैल, 2020 को मेरे द्वारा जिलाधिकारी कानपुर देहात (dmkan@nic.in) से फर्जी निस्तारण की शिकायत की गई और cmup@nic.in द्वारा मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को भी सूचना दी गयी। यद्यपि खण्ड विकास अधिकारी अकबरपुर ने 21/02/20 को समस्या का मौका बदलनेयना भी किया था और आश्वासन भी दिया कि गुलामजा फ्रंट मानक के अनुसार पैदल का निर्माण करा दिया जाएगा।
नाली जिसे गहरा करना है नीचे गई है :
जिसे मानक के अनुसार गहरा करने की प्रार्थना |
नाली का निरीक्षण करते हुए खंड विकास अधिकारी अकबरपुर, कानपुर देहात |
जनसुनवाई समाधान पोर्टल उत्तर प्रदेश पर 2 बार समस्या पंजीकृत की गई पहली बार की शिकायत में आंशिक निस्तारण कर पूर्ण निस्तारण की रिपोर्ट खण्ड विकास अधिकारी अकबरपुर ने जिलाधिकारी कानपुर देहात को भीies और दूसरी बार की शिकायत में पूर्ण रूपन फर्जी निस्तारण की रिपोर्ट जिलाधिकारी कनूर देहात को दी। भेज दिया। आज भी समस्या ज्यों की त्यों पेंडिंग है।
फीडबैक देने के बाद भी आज तक समस्या पेंडिंग है।
मुख्यमंत्री हेल्प लाइन:
दिनांक 27/03/2020 को प्रस्तुत समस्या को मुख्यमंत्री हेल्प लाइन पर पंजीकरण संख्या 92016300006441 पर पंजीकृत की गयी। जिसका फर्जी निस्तारण / आंशिक निस्तारण किया गया। फीडबैक देने पर और जिला पंचायत राज अधिकारी से मोबाइल संपर्क करने पर भी आक्रोश में आकर जिला पंचायत राज अधिकारी ने शुद्धता की समस्या को ही मजबूत कर दिया था। हम यहां अवगत कराने चाहते हैं कि सहायक विकास अधिकारी पंचायत अकबरपुर और जिला पंचायत राज अधिकारी कानपुर देहात का व्यवहार और बात चीत का ढंग पद के अनुकूल नहीं था .. हमें ऐसा लगा कि ग्राम पंचायत अधिकारी भटौली: जो फर्जी / आंशिक निस्तारण को पूर्ण निस्तारण की रिपोर्ट दी। अपने अधीनस्थ के आरक्षण में, सहायक विकास अधिकारी पंचायत अकबरपुर और जिला पंचायत राज अधिकारी कानपुर देहात हमारी बात सुनने को तैयार नहीं थे।
तीसरी बार इसी समस्या को फिर से जनसुनवाई समाधान पोर्टल पर दिनांक 13/06/2020 को शिकायत संख्या 40016320006612 पर शिकायत की गई। दिनांक 23/07/20 को समस्या निदान हेतु खण्ड विकास अधिकारी अकबरपुर से फोन पर संपर्क किया गया।इस बार भी खण्ड विकास अधिकारी अकबरपुर, कानपुर देहात ने दिनांक 09/07/2020 को पुनः समस्या के फर्जी निस्तारण की सूचना जिला अधिकारी कानपुर देहात को भेज दी। 20/05/2020 को समस्या निवारण के लिए खण्ड विकास अधिकारी अकबरपुर से व्हाट्सएप के माध्यम से संपर्क किया गया है। 26/05/20 को मोब। 7651812047 खंड विकास अधिकारी अकबरपुर से संपर्क किया गया। दिनांक 29 मई 2020 को ग्राम पंचायत अधिकारी आशुतोष सिंह से मोबाइल नंबर 8707597387 पर संपर्क किया गया। ग्राम पंचायत अधिकारी आशुतोष सिंह ने बताया कि वित्तीय वर्ष समाप्त, खेल समाप्त, पैसा हजम।
चिंतनीय / विचारणीय विंदु
1- नौकरशाही के फर्जी कार्यों से जनता में भी फर्जी कार्य के लिए प्रेरणा मिलती है।
2 -प्रथम बार की शिकायत / समस्या में निर्धारित विंदु से 7 मीटर को छोड़कर आगे नाली बनाई गयी और जहाँ बस्ती नहीं थी वहाँ नाली बनायीं गयी जिससे समस्या भी हल नहीं हुयी और पैसे का भी दुरूपयोग हुआ।
3 - दूसरी बार की गयी शिकायत / समस्या में खण्ड विकास अधिकारी अकबरपुर ने समस्या के पूर्ण निस्तारण की रिपोर्ट जिलाधिकारी कानपुर देहात को भेज दी गयी। जब वह समस्या आज तक लंबित है।
4 - समस्या हल में देरी होने से स्थिति और गंभीर होगी क्योंकि दूषित जल जब घर के बाहर नहीं जाएगा तब तक घर में रहना मुश्किल होगा।
नोट : इस ब्लॉग से छेड़ छाड़ किया गया है जो अब edit नहीं हो रहा है। बिन्दु (2) में स्पिन की जगह नाली पढ़ा जाय।
भ्रष्टाचार का जीता जागता उदाहरण
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